Follow Us:

हमीरपुर में शुरू हुआ सांसद खेल महाकुंभ, विभिन्न स्पर्धाओं में 2100 टीमें ले रही भाग

जसबीर कुमार |

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की विशेष पहल पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा सांसद खेल महाकुंभ का शनिवार को आरंभ हुआ। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज ने भोरंज क्षेत्र के गांव खरवाड़ में स्थित कैरियर प्वाइंट विश्वविद्यालय के मैदान में इस खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन समारोह का हिस्सा बने।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस अनूठे आयोजन के माध्यम से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है। खेल महाकुंभ में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उन्हें प्रशिक्षित करने की दिशा में भी विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया कर्मियों से खेल महाकुंभ का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का आग्रह किया, ताकि अधिक से अधिक युवा इससे जुड़कर खेलों के प्रति जागरुक हो सकें।

वहीं, खेल महाकुंभ के उप संयोजक नरेंद्र अत्री ने बताया कि सांसद खेल महाकुंभ में क्रिकेट, कबड्डी, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, फुटबॉल, कुश्ती और एथलेटिक्स स्पर्धाओं के लिए लगभग 2100 टीमों का पंजीकरण किया गया है। इस बार खेल महाकुंभ में लड़कियां भी बड़ी संख्या में भाग ले रही हैं। इन स्पर्धाओं के विजेताओं को लगभग 50 लाख रुपये के ईनाम दिए जाएंगे और हजारों प्रतिभागियों को टी-शर्ट्स व अन्य सामग्री भी दी जाएगी।