Follow Us:

परीक्षा केंद्रों पर मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध कराएगी सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा: अनुराग ठाकुर 

पी. चंद |

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने 13 सितंबर को विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर आयोजित परीक्षा में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य स्वास्थ्य सेवा द्वारा छात्रों को सुरक्षा की दृष्टि से मास्क और सैनेटाइजर उपलब्ध कराए जाने की जानकारी दी है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है और हर कोई अपने अपने स्तर पर एक दूसरे की मदद के लिए प्रयासरत है। इस संकट की घड़ी में सेवा का भाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से सीखने की ज़रूरत है जिन्होंने सबको एक समान मानते हुए इस आपदा से बचाने के लिए हर आवश्यक कदम उठाए हैं।

सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कोरोना महामारी का प्रसार कम करने और इस से बचाव के लिए पहले दिन से कार्यरत है। 13 सितंबर को विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर हज़ारों छात्र परीक्षा देने के लिए एकत्रित होंगे। सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को मास्क व सैनेटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। मेरा सभी छात्रों से अनुरोध है कि अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान दें व पूरी निश्चितंता के साथ परीक्षा दें। कोरोना आपदा के चलते अब हमें नई जीवनशैली अपना लेनी चाहिए।‬सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ,नियमित रूप से हाथों को धोना व मास्क को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर कर ही हम कोरोना के ख़िलाफ़ इस जंग में अपना योगदान दे सकते हैं”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारे आज के सकारात्मक प्रयास एक बेहतर कल की तस्वीर गढ़ते हैं। 2 वर्ष पूर्व सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की शुरुआत का मक़सद हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में लोगों को उनके घर द्वार पर उच्च स्तरीय चिकित्सा सेवा मुफ़्त में उपलब्ध कराना था। आज यही स्वास्थ्य सेवा कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में जागरूकता अभियान चला कर,पोस्टर पंपलेट बांट कर, मास्क, सेनेटाइजर और ग्लब्स बांटने के साथ साथ मुफ़्त कोरोना की जांच करके लोगों के मन में आशा के दीप जला रही है। हमीरपुर संसदीय में क्षेत्र में चलाई जा रही सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा भी कोरोना महामारी से निपटने में हिमाचल वासियों का पूरा सहयोग कर रही है।