Follow Us:

कांगड़ाः सड़क किनारे डाली मिट्टी बनी आफत, वाहन चालक निराश

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा में फतेहपुर-बडूखर मार्ग पर फतेहपुर से करीब 100 मीटर दूरी पर लोक निर्माण विभाग द्वारा कुछ ही दिन पूर्व सड़क किनारे उखड़ी बजरी से बाहन चालकों को राहत देने के उद्देश्य से मिट्टी डाली गई थी। जोकि अब बारिश होने के बाद दलदल में तब्दील हुई राहत कम आफत ज्यादा बनी हुई है। जिस कारण वाहन चालकों में निराशा बनी हुई है। वाहन चालकों का कहना है पहले उक्त चढ़ाई बाली जगह पर उखड़ी हुई बजरी खासकर दोपहिया बाहन चालकों के लिये मुसीबत बनी हुई थी तो अब दलदल बनी मिट्टी भी बाहन चालकों को परेशानी दे रही है।

वाहन चालकों ने बताया कि बिभाग ने करीब एक साल पहले उक्त चढ़ाई वाले स्थल को चौड़ा करने के उद्देश्य से सड़क किनारे बजरी बिछबाई थी। सड़क तो चौड़ी हो गई लेकिन वहीं बजरी बार-बार उखड़ कर सड़क पर आती हुई वाहन चालकों को परेशानी देती आई है। अब न तो विभाग चौड़े किये हुए हिस्से को पक्का करवा रहा है और न ही उखड़ी हुई बजरी को हटाने की जहमत उठा रहा। बस अब तो मिट्टी से बजरी को ढक राहत देने का प्रयास कर रहा है। जोकि हल्की सी बारिश होने कारण आफत बन जाती है ।

वहीं, इस पर जब विभागीय जेई एसएस कालिया के साथ बात की तो उन्होंने कहा विभाग ने उक्त चढ़ाई वाली जगह को चौड़ा करते हुए तारकोल डालने का एक ठेकेदार को कार्य सौंप रखा है। लेकिन ठेकेदार की लेटलतीफी कारण काम पूरा नही हो पाया है। उन्होंने बताया कि अब सर्दियों में तारकोल तो डाली नहीं जा सकती लेकिन फिर भी विभाग डाली हुई मिट्टी पर रोलिंग करता हुआ वाहन चालकों को राहत पहुंचाने का प्रयास करेगा।