Follow Us:

नगर परिषद हमीरपुर ने हाउस टैक्स जमा न करवाने वाले डिफाल्टरों के भेजे नोटिस

जसबीर कुमार |

हमीरपुर नगर परिषद में सालाना हाउस टैक्स चुकता न करने वालों पर अब कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। नगर परिषद हमीरपुर के तहत सैकडों लोगों ने अपना हाउस टैक्स अदा नहीं किया है। यह हाउस टैक्स 60 लाख रूपये से अधिक है जिसे वसूलने के लिए नगर परिषद ने कवायद तेज करते हुए लोगों को नोटिस जारी किए हैं।

नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी केएल ठाकुर के अनुसार नगर परिषद हमीरपुर को हर साल हाउस टैक्स से एक करोड 45 लाख रूपये की आमदन होती है लेकिन करीब सौ से अधिक लोगों ने अपना हाउस टैक्स जमा नहीं करवाया है। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि हमीरपुर नगर परिषद के ग्यारह वार्डों से हर साल एक करोड 45 लाख रूपये का हाउस टैक्स जमा हो जाता है। लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते बहुत से लोगों ने अपना हाउस टैक्स जमा नहीं करवाया है। ये राशि 60 लाख रूपये से अधिक की है।

नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ईओ केएल ठाकुर ने बताया कि हाउस टैक्स जमा न करवाने वाले लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि टैक्स जमा न करवाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।