Follow Us:

जेपी नड्डा के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजा नैना देवी क्षेत्र

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे को लेकर पूरा नैना देवी क्षेत्र दुल्हन की तरह सजाया गया है। जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती दोपहर को यहां पहुंचेगें। हालांकि जेपी नड्डा का हिमाचल प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहला दौरा है, लेकिन जेपी नड्डा सीधे सर्वप्रथम हिमाचल दौरे के दौरान अपनी कुलदेवी माता नैना देवी के दरबार में पहुंचेंगे और उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होंगे। मां का आशीर्वाद प्राप्त करके फिर बिलासपुर के लिए रवाना होंगे

तैयारियों में जहां पर मंदिर में साफ सफाई का कार्य चल रहा है वहीं पर मंदिर के निकासी और वीआईपी रास्ते पर जगह-जगह पर पेंट किया जा रहा है सफाई की जा रही है और पर्दे लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा मंदिर के आने-जाने वाले रास्तों पर चूना और  कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव किया गया है। पुजारी वर्ग  के द्वारा जेपी नड्डा का स्वागत पार्किंग के पास किए जाएगा। जहां पर मंदिर न्याशी आशुतोष शर्मा की अगुवाई में पुजारी भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे।

जेपी नड्डा का हमेशा से ही विश्वास माता नैना देवी में रहा है और अपने परिवार सहित समय-समय पर वह माता का आशीर्वाद प्राप्त करने यहां पहुंचते हैं। पूजा अर्चना करते हैं, हवन यज्ञ करते हैं। हालांकि जेपी नड्डा के इस दौरे को लेकर जिला प्रशासन मंदिर न्यास और पुजारी वर्ग के द्वारा विशेष तैयारियां की गई हैं।  जिलाधीश बिलासपुर राजेस्वर गोयल ने भी  नैना देवी क्षेत्र का दौरा किया और तैयारियों  जायजा लिया।

भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मंदिर न्यासी पुजारी आशुतोष शर्मा का कहना है कि जेपी नड्डा के नैना देवी आगमन को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उनका स्वागत किया जाएगा और विधि विधान के अनुसार पूजा पाठ और हवन कुंड में आहुतियां  डाली जाएंगी।उन्होंने बताया कि जेपी नड्डा के और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दौरे को लेकर प्रशासन और मंदिर न्यास ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है और तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।