Follow Us:

आनंदपुर साहिब से नैना देवी खस्ताहाल सड़क जल्द बनकर होगी तैयार, पंजाब सरकार ने किया 25 करोड़ का प्रावधान

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

हिमाचल प्रदेश और पंजाब सीमा पर आनंदपुर साहिब से श्री नैना देवी खस्ताहाल सड़क जल्द बन कर तैयार होगी। इसके लिए पंजाब सरकार ने लगभग 25 करोड़  रुपए का प्रावधान किया है। पंजाब सरकार की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए यह एक सौगात है। बरसात के तुरंत बाद इसका कार्य शुरू होगा।

यह बात  श्रावण अष्टमी मेला दौरान श्री नैना देवी मंदिर में दर्शन करने के उपरांत पंजाब के लोक निर्माण विभाग मंत्री विजेन्द्र सिंगला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। इससे पहले विजेन्द्र सिंगला ने अपने परिवार सहित माता श्री नैना देवी के दर्शन किए माता का शुभ आशीर्वाद प्राप्त किया और प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डाली।

उन्होंने कहा कि आनंदपुर साहिब श्री नैना देवी खस्ताहाल सड़क है पंजाब एरिया में जो आती है उस पर भारत सरकार के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया गया था लेकिन  उसका कार्य कुछ कारणों से रुक गया है। लेकिन, इसके बावजूद पंजाब सरकार ने इस सड़क के लिए अलग से 25 करोड़ का प्रावधान किया है। अगर भारत सरकार इस सड़क का कार्य नहीं कर पाती  हैं तो पंजाब सरकार इस सड़क का कार्य करवाएगी।

उन्होंने कहा कि श्री आंनदपुर साहिब श्रद्धालुओं के लिए और श्री नैना देवी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बढ़िया सड़क बना कर देंगे जो कि श्रद्धालुओं के लिए पंजाब सरकार की एक सौगात होगी। उन्होंने कहा कि माता श्री नैना देवी के आशीर्वाद से आज यहां तक पहुंचे हैं बचपन से ही वह माता के दरबार में आते रहे हैं और माता जी की पूजा अर्चना करते रहे हैं।