Follow Us:

नाइजीरिया में फंसे हिमाचल के 3 युवक, लुटेरों ने हाईजैक किया शिप

पी. चंद |

नाइजीरिया में हिमाचल के 3 युवकों को लुटेरों ने बंधक बना लिया है। ये तीनों मर्चेंट नेवी में कार्यरत हैं और पिछले 13 साल से अलग-अलग कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। लेकिन, अब नाइजीरिया में लुटेरों ने उनकी शिप को हाईजैक कर लिया है और उन्हें किसी जंगल में रखा गया है।

तीनों युवका जिला कांगड़ा के रहने वाले हैं, जिसमें से एक की पहचान सुशील कुमरा नगरोटा सूरियां निवासी के रूप में हुई है। सुशील के घरवालों का कहना है कि आखिरी बार सुशील से 31 जनवरी को बात हुई थी। 7 मार्च को अचानक उसका एक सैटेलाइट कॉल आया, जिसमें सुशील ने ये जानकारी अपने घरवालों से साझा की। सुशील ने ये भी बताया कि लुटेरों उनसे 11 मिलियन नैरा की फिरौती मांग रहे हैं।

इसके बाद घरवालों ने सुनील की कंपनी मालिक से बात की तो उन्होंने कहा कि समुद्री लुटेरों ने उन्हें पकड़ा है और उन्हें पैसे दे देंगे। लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ। सुशील के साथ दो और लड़के भी हैं जिनके नाम अजय कुमार औऱ पंकज कुमार है। सुशील के भाई अमित ने विदेश मंत्री को भी ट्वीट करके इसकी जानकारी दी, लेकिन अभी तक कोई फीडबैक नहीं मिली। घरवालों ने सरकार से मांग की कि उनके बच्चों की जल्द वापस लाया जाए।