Follow Us:

SMC शिक्षकों के मामले में नरेश चौहान का जयराम पर पलटवार

डेस्क |

मंगलवार को हिमाचल प्रदेश सचिवालय के बाहर बड़ी तादाद में SMC शिक्षक नियमितीकरण की मांग को लेकर पहुंचे. इसके बाद दूसरा दिन लगभग बीतने को है और एसएमसी शिक्षक सचिवालय के बाहर से हटने का नाम नहीं ले रहे और लगातार नियमितीकरण को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने की बात पर अड़े हुए हैं.

अब इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि SMC शिक्षकों का मामला हमारे संज्ञान में है. उन्होंने कहा कि इन शिक्षकों को समझने की जरूरत है कि 9 महीने के कार्यकाल में ही सरकार ने मानदेय बढ़ाकर शिक्षकों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है और आगे भी उनकी समस्या हल करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है इसके अलावा इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर भी निशाना साधा.

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि पूर्व सरकार के 5 साल के कार्यकाल के दौरान इन शिक्षकों का केवल ₹1500 वेतन बढ़ाया गया जबकि सुक्खू सरकार को आए अभी 9 महीने हुए हैं और इतने समय में भी इन शिक्षकों के एक साथ ₹2000 बढ़ाए गए.

इस दौरान नरेश चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बताएं कि वह अपनी सरकार के 5 साल के कार्यकाल के दौरान SMC शिक्षकों के लिए कोई नीति क्यों नहीं बना पाए.

वहीं नरेश चौहान ने कहा कि SMC शिक्षकों को समझने की जरूरत है कि सरकार ने इतने छोटे से समय में शिक्षकों का 2000 रुपए वेतन बढ़ाकर बड़ा काम किया है. नरेश चौहान ने कहा कि आज एसएमसी शिक्षक प्रतिनिधि मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे और बीते कल भी शिक्षा मंत्री उनसे मिले हैं ऐसे में शिक्षकों को सयंम रखने की ज़रूरत है. आने वाले समय में सरकार उनके विषय में जरूर काम करेगी.