Follow Us:

हिमाचल के गबरुओं का नेशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कमाल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

छतीसगढ़ के रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय किक-बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के किक-बॉक्सिंग खिलाड़ियों ने 53 पदक जीतकर प्रदेश का नाम देश भर में ऊंचा किया है। 6 से 11 सितंबर तक चली इस प्रतियोगिता में प्रदेश के खिलाड़ियों ने 21 स्वर्ण, 15 रजत व 17 कांस्य पदकों पर कब्जा जमाया। इस प्रतियोगिता में प्रदेश की बेटियों ने भी बेहतर प्रदर्शन करके 23 पदक जीत कर देश भर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

कुल्लू टीम ने झटके सबसे ज्यादा मेडल

हिमाचल प्रदेश की टीम में सबसे ज्यादा पदक कुल्लू जिला की टीम ने हासिल किये। जिनमें 14 स्वर्ण, पांच रजत और सात कांस्य सहित 26 पदक कुल्लू के खिलाड़ियों ने प्रदेश को दिलाए। प्रदेश किक-बॉक्सिंग संघ के महासचिव डॉ. संजय यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश की टीम में सौ से भी अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करके देश भर में प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि स्वर्ण पदक जीतने वाले जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों का चयन भारतीय ट्रायल कैंप के लिए भी हुआ है।

 गौरतलब है कि राष्ट्रीय किक-बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने किया। उन्होंने इस अवसर पर देश भर से आये किक बाक्सिंग के खिलाड़ियों को ट्रॉफी व बैग देकर सम्मानित किया।