Follow Us:

राष्ट्रीय मास्टर महिला हॉकी प्रतियोगिता में रजत पदक लेकर लौटीं मंडी की वंदना

|

मंडी: गोवा में संपन्न हुई छठी राष्ट्रीय मास्टर खेलों में हिमाचल की महिला हॉकी टीम रजत पदक लेकर लौटी है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रजत पदक लेकर लौटी महिला हॉकी टीम में मंडी की वंदना कुमारी भी है जो ग्रामीण विकास विभाग के मंडी स्थित विकास खंड अधिकारी कार्यालय में सचिव के पद पर कार्यरत है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया और सेमीफाइनल में केरल की टीम को 3-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई।
फाइनल में हिमाचल का मुकाबला महाराष्ट् के साथ हुआ जिसमें उपविजेता रही और रजत पदक हासिल किया। वंदना कुमारी ने बताया कि इस टीम में कांगड़ा के आलमपुर की शगुन डोगरा, फतेहपुर की मीना कुमारी व अंजना देवी, पूजा शर्मा व सीमा देवी उना, चंदा देवी भोजनगर, रानी देवी व कमलेश पांवटा साहिब, नीलम कुमारी शाहपुर, सुमन, पिंकी व नीलम सोलन व सोनी भंडारी किन्नौर ने भाग लिया।
मंडी की वंदना जिन्होंने सभी मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन से सबका दिल जीता के अलावा पूजा शर्मा भी पंचायत सचिव है जो उना से हैं। मंडी से केवल वंदना कुमारी ही इस टीम में हैं। इससे पहले भी वंदना कुमारी ने हिमाचल की टीम का हिस्सा होते हुए कई मेडल अपने नाम किए हैं। उसकी इस उपलब्धि से विभाग, परिजनों व मंडी के लोगों में खुशी की लहर है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रजत मेडल हासिल करने पर सबने बधाई देते हुए भविष्य में भी इस क्रम को जारी रखने की उम्मीद जताई है।