Follow Us:

पालमपुर के मैंझा में बनेगा नेचर पार्क : परमार

मृत्युंजय पुरी |

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि ग्राम पंचायत मैंझा में न्यूगल नदी के किनारे 50 कनाल से अधिक क्षेत्र में फैले खुले स्थान को नेचर पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा। 9 अगस्त को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा मैंझा पुल के लोकार्पण के उपरांत यह स्थान उन्हें दिखाया जायेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुलाह प्रवास की तैयारियों की समीक्षा करने और मैंझा मैदान का निरीक्षण करने उपरांत दी।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री रविवार को सुलाह हलके के अरला से करोड़ों रुपये से बनीं और निर्मित होने वाली विकास योजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जल जीवन मिशन में 40 करोड़ रुपये की विभिन्न पेयजल योजनाओं के शिलान्यास और उदघाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग की भी लगभग 33 करोड़ की योजनाओं के उदघाटन और शिलान्यास करेंगे।  परमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त वन विश्राम गृह दरंग का लोकार्पण तथा हाल में ही स्तरोन्नत  तहसील थुरल और धीरा तथा नवनिर्मित सब तहसील का शुभारंभ करेंगे।

उन्होंने बताया कि सुलाह हलके के थुरल में आज ही खंड शिक्षा कार्यालय की स्वीकृति की नोटिफिकेशन पदों सहित कर दी गई है। जिससे इस क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग को पूरा कर दिया गया है।