Follow Us:

नयना देवी के दरबार पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू , मां के दर पर नवाया शीश

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

लोहड़ी के पावन उपलक्ष्य पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने जहां विश्व बिख्यात शक्ति पीठ श्री नैना के दर्शन किए और माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त किया वहीं, पर उन्होंने लगभग आधा घंटा से ज्यादा समय माता जी के गर्भ गृह में बैठ कर ध्यान भी लगाया और प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां भी डाली। हालांकि, पिछले सप्ताह भी सिद्धू श्री नैना देवी जी के दरबार में पहुंचे थे और आरती में भाग लिया था।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि सभी धर्म एक समान है और सभी का भगवान एक है। उन्होंने कहा कि वह भगवान से सिर्फ एक ही बात मांगते हैं की विश्व का कल्याण हो और सर्वत्र का भला हो और आपसी भाईचारा बड़े। यही कामना वह माता रानी के दरबार में करते हैं।

सिद्धू ने कहा की बचपन से ही उनकी माताजी ने जहां पर उन्हें माता सती की कहानियां सुनाई वहीं, पर उनके पिता ने उन्हें गुरबाणी का श्रवण कराया और उनका बचपन पूरी तरह से धार्मिक रंगत में लगा रहा और उसी का फल है कि आज वह हिंदू और सिख भाईचारे के प्रतीक है। नवजोत  सिंह सिद्धू ने कहा कि माता के दरबार में आकर वे किसी भी राजनीतिक बात नहीं करना चाहते लेकिन, माता रानी सब की मनोकामना पूर्ण करें और माता का आशीर्वाद उनके और उनके परिवार पर हमेशा बना रहे यही वो कामना करते हैं।