Follow Us:

नवोदय विद्यालय में प्रवेश की परीक्षा 30 अप्रैल को होगी, यहां डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

जसबीर |

जसबीर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में नवोदय विद्यालय डुंगरी में कक्षा छठी में प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा 30 अप्रैल को जिला हमीरपुर के विभिन्न खंडों में स्थापित होगी। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय कुमार ठाकुर ने बताया कि इस परीक्षा के कुल 3177 अभ्यर्थियों के परीक्षा प्रवेश पत्र(Enterance letter) संबंधित खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में भेज दिए गए हैं। सभी अभ्यर्थियों के अभिभावक 29 अप्रैल तक संबंधित खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में जाकर परीक्षा प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

उपनिदेशक ने कहा कि ये प्रवेश पत्र नजदीकी लोकमित्र केंद्र से या स्वयं ऑनलाइन नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट लिंक HTTPS://CBSEITMS.NIC.IN पर जाकर डाउनलोड करके इसके प्रिंट ले सकते हैं। प्रवेश-पत्र संबंधी किसी भी तरह की समस्या की स्थिति में जवाहर नवोदय विद्यालय हमीरपुर (डूंगरी) से भी प्रवेश पत्र प्राप्त किए जा सकते हैं। इसके साथ ही फोन नंबर 01972-266035, 88052-09865 पर भी संपर्क किया सकता है।

उपनिदेशक ने बताया कि एंटरेंस लेटर की प्राप्ति उपरांत, प्रवेश पत्र को अभ्यर्थी की कक्षा-5 के समय की संबंधित पाठशाला के मुखिया से मुहर सहित सत्यापन(अटेटस्टेड) करवाना भी अनिवार्य है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित निर्देशानुसार किसी भी अभ्यर्थी को बिना प्रवेश पत्र उक्त परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा अभ्यर्थी को कोविड-19 महामारी से सुरक्षा के लिए प्रवेश पत्र में दर्शाये गये दिशा निर्देशों की अनुपालना भी करनी होगी।