Follow Us:

बिलासपुर के बॉक्सर नवराज चौहान ने रचा इतिहास, भारत की झोली में डाला सिल्वर मेडल

सुनिल, बिलासपुर |

जूनियर अंर्तराष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में साई खेल छात्रावास बिलासपुर के नवराज चौहान ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत कर प्रदेश व देश का नाम किया रोशन हंगरी में 11 से 16 जून के बीच आयोजित हुए इस प्रतियोगिता में नवराज ने 3 मुकाबले जीत कर प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई।

फाइनल मुकाबले में नवराज चौहान ने मेजबान देश हंगरी के खिलाडी के साथ कड़ा संर्घष किया लेकिन इस नजदीकी मुकाबले में नवराज को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, देश के लिए सिल्वर मेडल जीतने के बाद  बिलासपुर पहुंचने पर नवराज चौहान का स्थानीय लोगों और व्यापार मंडल बिलासपुर ने जोरदार स्वागत किया। नवराज और साई खेल छात्रावास के कोच विजय नेगी ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने के बाद नवराज का अंर्तराष्ट्रीय कैंप में चयन हुआ था। जिसके बाद वहां से भारतीय टीम के लिए चयन किया जाना था।

रोहतक में लगे इस कैंप में भारतीय टीम के चयन के लिए नवराज चौहान का मुकाबला एसएसबी के साथ हुआ। एसएसबी की टीम को हराने के बाद चौहान का चयन भारतीय टीम के लिए हुआ है ओर हंगरी में खेलने के लिए गया।  वहीं, भारतीय मुक्केबाजी फेडरेशन के वाइस प्रेजिडेंट राजेश भंडारी, हिमाचल के महासचिव सुरेंद्र शांडिल्य, साई हास्टल के प्रभारी जयपाल चंदेल, व्यापार मंडल बिलासपुर के पदधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ी द्वारा अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतना उन सब के लिए गर्व की बात है।