Follow Us:

NEET परिक्षा में आदित्य ने हिमाचल में किया टॉप, नेशनल मेरिट में पाया 409वां रैंक

|

“कौन कहता है कि आसमां में छेद नहीं हो सकता जरा एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो इस पंक्ति का आशय है कि दुनिया का कोई भी काम असंभव नहीं है….. बस बात इतनी सी है कि जो काम जितना कठिन होगा उसमें उतनी ही अधिक मेहनत लगानी होगी”…

इस कहावत को सच कर दिखाया है राजधानी शिमला के आदित्य राज शर्मा ने जिन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी परीक्षा में 687 अंक अर्जित कर हिमाचल प्रदेश में टॉप किया है.

आदित्य ने 99.97 परसेंटाइल के साथ इस परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 409वां रैंक पाया है. आदित्य नीट यूजी मे टॉप करने के बाद न्यूरो सर्जन बनना चाहते हैं. उनका सपना है कि वह देश के नामी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाए.

आदित्य राज के पिता तिलक राज शर्मा और माता बनिता शर्मा ने बेटे की इस उपलब्धि को उसकी दिन-रात की कड़ी मेहनत का फल करार दिया. उन्होंने कहा कि बेटे ने उनका सिर गर्व से ऊंचा किया है. पिछले दो सालों से आदित्य राज शिमला के एस्पायर संस्थान से कोचिंग ले रहे थे. संस्थान के निदेशक योगेंद्र मीणा ने आदित्य की इस उपलब्धि पर खुशी जताई और उन्हें बधाई दी है. आदित्य मूलतया हमीरपुर के भोरंज के लझियाणी के रहने वाले हैं.

आदित्य ने 12वीं की बोर्ड की परीक्षा में 96.25 फीसदी के साथ उत्तीर्ण की है. परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई, 2022 को हुआ था और यह परीक्षा देश भर के 3750 केंद्रों पर हुई थी. इस परीक्षा के लिए 18.72 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 16 लाख से अधिक उम्मीदवार ही इसमें शामिल हुए थे. वही, हिमाचल प्रदेश में विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 9773 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी.