Follow Us:

पड़ोसी निकला बुजुर्ग दंपति का ह*त्यारा

|

बिलासपुर जिले के पंचायत सिकरोहा के चंदपुर गांव में डबल मर्डर मामले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मर्डर करने वाला और कोई नहीं बल्कि उनका ही पड़ोसी निकला। पुलिस ने इस मामले को 24 घंटे में सुलझा लिया है।

इस हत्या के मामले में सबसे बड़ा मास्टर माइंड बुजुर्ग दंपति का पड़ोसी निकला। पड़ोसी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर चोरी के लिए बुजुर्ग दंपती की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार मृतक दंपती के बेटे ने पुलिस को बताया कि गांव के एक व्यक्ति का उनके घर पर अक्सर आना जाना रहता था। पुलिस ने उस व्यक्ति को पूछताछ के लिए जब थाने बुलाया तो पहले वह आने के लिए आनाकानी करने लगा। लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से बुलाया और पूछताछ की तब जाकर सारे मामले का खुलासा हुआ।

इसके साथ ही उसने वारदात में शामिल अपने दो साथियों के नाम भी बताए। अन्य दो साथी अपने घरों पर नहीं मिले। उनकी लोकेशन चंडीगढ़ के माजरा के आसपास में पाई गई। पुलिस की दो टीमें माजरा भेजी गईं, वहां से पुलिस ने दोनों साथियों को भी धर दबोच लिया है। आरोपियों को जल्द ही अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि आरोपी शनिवार रात को चोरी की वारदात को अंजाम देने गए थे। इसी बीच बुजुर्ग दंपती से उनका सामना हो गया। आरोपियों ने उनकी गोशाला में तेजधार दराटी से गले के पास वार कर निर्मम हत्या कर दी।

पुलिस ने हत्या के मामले का खुलासा तो कर दिया है लेकिन अभी हत्या के लिए इस्तेमाल हथियार और चोरी का सामान बरामद नहीं हुआ है। पुलिस का कहना है कि आरोपी करीब एक महीने से वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। वहीं, बेटे के अनुसार घर पर धार्मिक आयोजन कराया जाना था, घर पर करीब पांच लाख रुपये रखे थे।

इसके अलावा लाखों रुपये के गहने भी थे, जिन्हें आरोपी चोरी कर ले गए हैं।
दोहरे हत्या कांड को अंजाम देने वाले आरोपियों में 22 साल का युवक भी शामिल है। आरोपियों की पहचान पड़ोसी भूराराम(37) पुत्र छोटा राम निवासी गांव भोजपुर डाकघर सुई सुरहाड़ जिला बिलासपुर,
सुमन कुमार (22) पुत्र चमारू राम गांव बोही डाकघर बैरल तहसील अर्की जिला सोलन और मनोज कुमार उर्फ मंत्री (34) पुत्र कृष्ण चंद निवासी गांव खारसी डाकघर साई खारसी जिला बिलासपुर के रूप में हुई है।
वहीं, बिलासपुर डीएसपी मदन धीमान ने कहा कि इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।