Follow Us:

हमीरपुर में JNNURM की बसों को मिले 19 नए रूट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में चलने वालीं JNNURM बसों का संचलान अब शुरू होने जा रहा है। हमीरपुर के आरटीओ दफ्तर से 19 नए रूट की अनुमति मिल गई है। इन रूटों में अधिकांश रूट ग्रामीण क्षेत्र से संबंध रखने वाले हैं। अब ग्रामीण जनता आराम से HRTC बसों से आरामदायक यात्रा का लाभ उठा सकती है।

गौरतलब है कि JNNURM की बसें काफी वक्त से हमीरपुर में जंग खाए जा रही थीं। रूट नहीं मिलने की वजह से इन बसों को हमीरपुर बाईपास पर पार्क किया गया था। जब HRTC ने इन बसों के संचालन के लिए रूट मांगे तो प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरों ने विरोध शुरू कर दिया। लिहाजा, परमिट की फाइलें जनहित में कभी आगे बढ़ ही नहीं सकीं। हमीरपुर में तैयार की गई इस क्लस्टर लाइन को ग्रामीण एरिया से जोड़ते हुए RTO ने निजी बस ऑपरेटरों और HRTC के साथ पिछले सप्ताह एक बैठक आयोजित की। इसमें बसों की समय-सारणी को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान 19 रूटों पर निजी बस ऑपरेटरों ने सहमति जताई।

हालांकि, फिलहाल यह रूट परमिट एचआरटीसी को एक सप्ताह के लिए जारी किया गया है। अगर कोई अन्य बस ऑपरेटर इससे प्रभावित नहीं होता है और कोई आपत्ति नहीं करता है तो इसे हमेशा के लिए तय कर दिया जाएगा।