Follow Us:

धर्मशाला के 23 दफ्तरों में तीन माह के भीतर मिलेंगे नए दस्तावेज,लोगों की गुहार पर जिला प्रशासन ने तेज की कसरत

पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन लंबे समय से मांग कर रही है कि जहां लट्ठे खराब पड़े हैं, वहां हालत सुधारी जाए. यही कारण है कि प्रशासन ने अब यह मुहिम छेड़ी है…

मृत्युंजय पुरी |

पटवारखानों में कई जगह लट्ठे जर्जर हो चुके हैं. इससे कर्मचारियों व लोगों को राजस्व संबंधी कार्य करवाने में दिक्कत हो रही है. इसी के मद्देजनर धर्मशाला प्रशासन ने क्षेत्र के 23 पटवारखानों में नए लट्ठे मुहैया करवाने की प्रकिया तेज कर दी है. सब ठीक रहा,तो तीन माह के भीतर हर पटवारघर नए लट्ठे की सुविधा से लैस होगा.

मौजूदा समय में कई पटवारखानों में लट्ठे खराब होने को है. इससे जमीन के नंबर ट्रेस करना काफी कठिन होता है. इससे ततीमा आदि बनाने में काफी मुश्किल होती है. पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन लंबे समय से मांग कर रही है कि जहां लट्ठे खराब पड़े हैं, वहां हालत सुधारी जाए. यही कारण है कि प्रशासन ने अब यह मुहिम छेड़ी है.

ई केवाईसी पर तेजी से चल रहा काम

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए ईकेवाईसी की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. एसडीएम शिल्पी बेक्टा ने बताया कि सभी पात्रों को यह प्रक्रिया समय रहते निपटानी चाहिए. इसकी लगातार मॅानीटरिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस प्रकिया को निपटाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. एसडीएम शिल्पी बेक्टा ने कहा कि तीन माह के भीतर धर्मशाला के पटवारखानों में नए लटठे प्रदान करने का टारगेट है. इसके लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं. राजेश कुमार, अध्यक्ष, पटवार एवं कानूनगो संघ ने कहा कि जिला भर के पटवारखानों में पुराने लट्ठों को शीघ्र बदलने की जरूरत है. धर्मशाला के पटवारघरों में प्रशासन की यह अच्छी पहल है.