Follow Us:

हिमाचल प्रदेश में जल्द लागू होगी नई खेल नीति: CM

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में जल्द ही नई खेल नीति लागू की जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वल्लभ राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंडी में पड्डल मैदान में आयोजित महिला वर्ग की चार दिवसीय नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी चैंपियनशिप के शुभारंभ के दौरान कही। 3 जनवरी से 6 जनवरी, 2022 तक आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में देश के 32 विश्वविद्यालयों की लगभग 400 खिलाड़ी छात्राएं भाग ले रही हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों को बढ़ावा देने, प्रतिभाशाली युवाओं को प्रोत्साहित करने और खेलों का संरचनात्मक ढांचा विकसित करने के लिए राज्य में नई खेल नीति लागू की जा रही है, जिससे खिलाड़ियों को व्यापक स्तर पर लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को तराशने के साथ ही ग्रामीण स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने और महिलाओं को खेल क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए प्रयासरत है, जिससे खेल गतिविधियों के प्रति युवाओं का रूझान बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करके प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले राज्य के खिलाडि़यों की प्रशंसा की और उनके प्रदर्शन को युवाओं के लिए प्रेरक बताया। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे खेल क्षेत्र में उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाकर बेहतर भविष्य का निर्माण, सर्वांगीण विकास तथा अपनी ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में उपयोग करें।