Follow Us:

NIT हमीरपुर को एक और बड़ी उपलब्धि, छात्र प्रतीक को मिला करोड़ों का पैकेज

डेस्क |

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में 3 माह के भीतर ही एनआईटी संस्थान के एक और छात्र को एक करोड़ रुपये से अधिक का सालाना पैकेज मिला है. बीटेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) के अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक भरत शर्मा को अमेज़ॉन बर्लिन से वार्षिक 1.12 करोड़ रु. वेतन पैकेज के साथ ऑफ-कैंपस प्लेसमेंट ऑफर मिला है. छात्र प्रतीक की माता सुमन लता राजकीय उच्च-माध्यमिक विद्यालय, जोल सप्पर में शिक्षिका हैं. प्रतीक हमीरपुर जिला के ही धनेड पंचायत के लिंगवीं गांव के रहने वाले हैं.

प्रतीक जब सातवीं क्लास में पढ़ते थे, तब उनके सिर से पिता का साया उठ गया था. पिता राजकुमार सेना में थे. प्रतीक ने केंद्र विद्यालय हमीरपुर में जमा दो तक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने जेईई को करेक्ट कर एनआईटी हमीरपुर में दाखिला लिया. प्रतीक कहते हैं कि एनआईटी हमीरपुर में दाखिला मिलना पहली सफलता थी. अगले साल उनकी इंजीनियरिंग की डिग्री कंप्लीट होगी. इसके बाद वह कंपनी को ज्वाइन करेंगे.

प्रतीक ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है. कुछ महीने पहले ही उन्होंने एमज़ॉन में अपना इंटरव्यू दिया था. उनका कहना है कि वह कोडिंग के सवाल लगातार हल करते थे. तीन चार महीनों से वह लगातार इसकी तैयारी में जुटे हुए थे और उन्हें आखिरकार सफलता मिली है.

पहले ब्लूमबर्ग यूएस में एनआईटी हमीरपुर के छात्र निशांत हांडा को रिकॉर्ड एक करोड़ 51 लाख का पैकेज दिया था. इसके बाद सिरमौर जिले के राजगढ़ की सभ्या सूद को ऐमेज़ॉन यूके में एक करोड 9 लाख का सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट मिली थी. इसके अलावा एनआईटी हमीरपुर के एक दर्जन छात्रों को अमेजॉन इंडिया में 30 लाख से अधिक के पैकेज पर प्लेसमेंट मिल चुकी है.

अब बी.टेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) के अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक भरत शर्मा को अमेज़ॉन बर्लिन से वार्षिक 1.12 करोड़ रु. वेतन पैकेज के साथ ऑफ-कैंपस प्लेसमेंट ऑफर मिला है. उन्हें गूगल कंपनी से ऑफ-कैंपस ऑफर और पेटीएम से ऑन-कैंपस प्लेसमेंट ऑफर भी मिला है.