Follow Us:

नितिन गडकरी और CM जयराम करेंगे पठानकोट-मंडी फोरलेन का शिलान्यास

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पठानकोट-मंडी फोरलेन का निर्माण 7500 करोड़ रुपए से होगा। फोरलेन का शिलान्यास केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांगड़ा स्थित शाहपुर के चंबी में 24 फरवरी को करेंगे। यह जानकारी मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि पठानकोट से घटासनी तथा घटासनी से मंडी फोरलेन सड़क मार्ग की भू-अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके अलावा हमीरपुर-मंडी वाया धर्मपुर-कोटली एनएच का निर्माण 1334 करोड़ रुपए की लागत से होगा तथा औट-सैंज-बंजार-जलोड़ी-लुहरी एनएच निर्माण के लिए 29 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं, जिसका भी शिलान्यास इसी दिन किया जाएगा। फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू होने से मंडी-पठानकोट के बीच जहां दूरी कम होगी, वहीं मंडी से पठानकोट चार घंटे में पहुंचा जा सकेगा।

जालंधर-हमीरपुर, धर्मपुर-कोटली-मंडी एनएच लंबे अरसे से स्वीकृत था, मगर इसके निर्माण के लिए बजट राशि का प्रावधान नहीं हो पा रहा था तथा अब केंद्र सरकार ने इस सड़क मार्ग के लिए 1334 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं और निर्माण कार्य युद्धस्तर पर शुरू होगा।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 21 फरवरी को सुबह 9.30 बजे देहरा में प्रदेश केन्द्रीय विश्वविद्यालय परिसर के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। वे इस मौके एक विशाल जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

गौरतलब है कि गुरूवार को केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, प्रकाश जावडे़कर देहरा और धर्मशाला के जंदरागल में केन्द्रीय विश्वविद्यालय परिसरों की आधारशिला रखेंगे।