Follow Us:

बैजनाथः शिक्षक मौत मामले में नहीं कोई कार्रवाई, ग्रामीणों ने मांगी CBI जांच

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

बैजनाथ के संसाल गांव में दिसंबर माह में हुई शिक्षक सतीश कुमार की हत्या की गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पाई है। इस मामले को लेकर संसाल औऱ भट्टू गांव के कई ग्रामीणों ने मंगलवार को बैजनाथ में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने बैजनाथ बाजार में रोष रैली निकाली और एसडीएम कार्यालय के प्रागंण में धरना दिया। इस मौके पर ग्रामीणों का आरोप था कि इस मामले में पुलिस ढंग से जांच नहीं कर रही है। यही कारण है कि दो माह बाद भी असली गुनाहगार अभी सलाखों के पीछे नहीं पहुंचे है। ग्रामीणों ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग भी उठाई है।

इसके बाद ग्रामीणों ने एसडीएम छवि नांटा के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भी सौंपा। एसडीएम ने कहा कि उनकी मांग को सरकार के समक्ष रखा जाएगा। वहीं, शिक्षक सतीश कुमार के पिता ने बताया कि अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिल पाया है। इसको लेकर कई बार वो पुलिस प्रशासन से मिले हैं। अगर अब भी पुलिस ने इस मामले में कुछ नहीं किया, तो 10 दिन बाद गांव के लोग चक्का जाम करने को मजबूर हो जाएंगे।

सतीश कुमार बैजनाथ के एक निजी स्कूल में शिक्षक था औऱ इसके साथ अकादमी भी चलाता था। 21 दिसंबर 2019 को उसका शव संसाल गांव में एक ढांक के नीचे मिला था। जांच में यह हत्या का मामला पाया गया था। इसके बाद पुलिस ने उसके दो साथियों को हिरासत में भी लिया था। लोगों का कहना है कि इस हत्या के असली दोषी अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं।