Follow Us:

मांउट ऐवरेस्ट फतह करने वाले सैनिक के स्वागत समारोह में नहीं पहुंचा कोई प्रशासनिक अधिकारी

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के झंडुता उपमड़ल के तहत पड़ने वाली पंचायत समोह के गांव विजयपूर पंगियां के रहने वाले कमांडो सैनिक ने पिछले महीने माउंट एवरेस्ट की चौटी फतह कर पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है । सैनिक के छुट्टी पर आने से घर में उसका भव्य स्वागत परिवार वालों और रिश्तेदारो के द्वारा किया गया। लेकिन सैनिक के इस स्वागत समारोह में न किसी प्रशासनिक अधिकारी और न ही स्थानीय विधायक ने आना उचित समझा।

जिस कमांडो सैनिक ने हिमाचल प्रदेश का नाम पूरे देश में रोशन किया उसके स्वागत के लिए थोड़ा सा समय भी प्रशासनिक अधिकारीयों के पास नहीं रहा है जिसका हर किसी को मलाल है। इस बारे में जानकारी देते हुए सैनिक के जीजा अशवनी कुमार चंदेल ने बताया कि अनूप सिंह चंदेल का स्वागत पहले भगेड़ व उसके अपने घर में डोल नगाड़ो के साथ किया गया है । साल 2011 में सीआईएसएफ मे भर्ती हुए थे।

अनूप सिंह चंदेल के पिता स्वर्गीय कश्मीर सिंह चंदेल भी इसी कोर मे थे । अनूप सिंह चंदेल अपनी मेहनत और लग्न से ब्लैक कमॉडो एनएसजी में पांच सालों से सेवा दे रहे हैं । शुरू से देश की सेवा का जज्बा पाले अनूप सिंह की शादी शिल्पा चंदेल से हुई । अब उनके घर में एक नन्ही परी रियाशी चंदेल आई हैं । माता गृहणी और एक बहन है जिसकी शादी हो गई हैं । इस स्वागत समारोह में परिवार वालों के साथ गांव के लोग , सगे संबंधियों सहित वार्ड पंच सहित बीडीसी सदस्य मौजूद थे।