Follow Us:

नालागढ़: कई महीनों से नहीं मिला वेतन, सैकड़ों मजदूर हड़ताल पर

पी. चंद |

औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के चौंकीवाला में जीपीआई टैक्सटाइल उद्योग में अपनी मांगों को लेकर सैकड़ों मजदूर हड़ताल पर बैठ गए हैं। मजदूरों को बीते छह माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है और ना ही बीते 4 साल से बोनस दिया गया है।

गौरतलब है कि कंपनी के ऊपर 10 करोड़ से ज्यादा का कर्ज बाकी है। फैक्ट्री का प्लांट हेड भाग चुका है और फैक्ट्री की मशीनरी बेची जा रही है. मजदूरों और स्टाफ का छह माह का वेतन भी नहीं दिया गया है। मजदूरों का आरोप है फैक्ट्री मालिक करोड़ों रूपये हड़प कर फैक्टरी बंद करके भागने की फ़िराक में है। अगर ऐसा होता है तो करीब 2000 लोग बेरोजगार तत्काल बेरोजगार हो जाएंगे।

बीते शनिवार को फैक्ट्री की बिजली विभाग ने बिजली काट दी थी क्योंकि फैक्ट्री का दो माह का बिजली बिल 5 करोड़ से ज्यादा है और जिसका भुगतान नहीं किया गया है। बीते शुक्रवार से ही फैक्ट्री का सारा कामकाज बंद है। बीते शनिवार को सुबह जैसे ही मजदूर अपनी ड्यूटी पर आये तो फैक्ट्री प्रबंधन ने उन्हें यह कहकर वापिस भेज दिया कि बिना काम के उनकी हाजिरी लगा दी जाएगी।

काम न करने दिए जाने को लेकर गुस्साए सैकड़ों मजदूर कंपनी के गेट के बाहर हड़ताल पर बैठ गए है। कंपनी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लग गए। मजदूरों की मांग है कि जब तक उन्हें दो माह की सैलरी दी जाएगी और उनसे काम नहीं लिया जाता तब तक वह हड़ताल पर बैठे रहेंगे।