Follow Us:

IGMC में स्वाइन फ्लू की दवाई की नहीं कोई कमी, दवाई खत्म होने की बातों को बताया अफवाह

पी. चंद |

हिमाचल  में स्वाइन फ्लू की बिमारी अब लोगों की जान ले रही है प्रदेश में हर रोज अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के मरीज आ रहे हैं। आईजीएमसी में ही 29 मामले स्वाइन फ्लू के सामने आ चुके हैं।अस्पताल प्रशासन ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है। वहीं आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू की दवाई खत्म होने की बात से हडकंप मच गया था। जिसको लेकर अस्पताल प्रशासन ने आज बैठक कर दवाई खत्म होने की बातों को अफवाह करार दिया है।

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने सभी विभागों के  साथ बुधवार को बैठक कर  स्वाइन फ्लू की दवाई का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा की अस्पताल में काफी मात्रा में  स्वाइन फ्लू की दवाइयां उपलब्ध है और स्वाइन फ्लू के मरीजों को दवाई दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी के सभी विभागों के पास पर्याप्त मात्रा में दवाई है। मरीजों को अगर कहीं और दवाई नहीं मिलती है तो अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों के पास भी ये दवाई उपलब्ध करवाई गई है।

डॉ. जनकराज ने लोगों से भी अपील करते हुए कहा की स्वाइन फ्लू की दवाई अस्पताल में उपलब्ध है और लोग इन अफवाहों पर न जाए।

बता दें कि आईजीएमसी अस्पताल में स्वाइन फ्लू से चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि, 30 मामले स्वाइन फ्लू के सामने आ चुके हैं जिसमे से ज्यादतर लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है।