Follow Us:

मतगणना केंद्रों वाले शिक्षण संस्थानों में 8 को रहेगा नॉन-टीचिंग दिवस

पी. चंद |

जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती के लिए जिन शिक्षण संस्थानों में मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैं. उन संस्थानों में 8 दिसंबर को नॉन-टीचिंग दिवस रहेगा. जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं.

उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 36-भोरंज की मतगणना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज, विधानसभा क्षेत्र 37-सुजानपुर की मतगणना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर, विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के मतों की गिनती राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर, विधानसभा क्षेत्र 39-बड़सर की मतगणना राजकीय महाविद्यालय बड़सर और विधानसभा क्षेत्र 40-नादौन के मतों की गिनती गगाल स्थित सिद्धार्थ राजकीय डिग्री महाविद्यालय नादौन में होगी.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार मतगणना की प्रक्रिया को सुचारू ढंग से संपन्न करवाने के लिए 8 दिसंबर को पांचों मतगणना हॉल के 100 मीटर के दायरे में केवल मतगणना डयूटी पर तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मचारियों, प्रत्याशियों तथा उनके आधिकारिक एजेंटों के प्रवेश की अनुमति ही होगी.

इस परिधि में अन्य लोगों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. यह प्रतिबंध मतगणना प्रक्रिया की समाप्ति तक लागू रहेगा. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना केंद्रों के परिसरों में अनावश्यक भीड़ और लोगों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए उक्त पांचों शिक्षण संस्थानों में 8 दिसंबर को नॉन-टीचिंग दिवस रहेगा. इस दिन इन पांच शिक्षण संस्थानों में अध्यापन कार्य नहीं होगा.