Follow Us:

नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप: यूपी ने हिमाचल और हरियाणा ने चंडीगढ़ को हराया

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर डिग्री कॉलेज में चल रही हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप में वीरवार को ग्रुप-ए में पहला मुकाबला सुबह 11:00 बजे उत्तर प्रदेश और मेजबान हिमाचल प्रदेश की बीच खेला गया। स्काई ब्लू रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरी उत्तर प्रदेश की टीम ने बाईट ब्लू रंग की जर्सी पहने मेजमान हिमाचल प्रदेश की टीम को चारों खाने चित कर दिया।

एक तरफा मैच में यूपी ने मेजबान हिमाचल प्रदेश को 8-0 से पराजित किया। यूपी की ओर से अमित यादव (53वें और 85वें) कप्तान राजेश यादव (15वें और 48वें) और सुहेल खान (27वें और 28वें) ने दो-दो गोल किए। इसके अलावा अक्षय दत्ता (36वें) और अबुजार (79वें) ने एक-एक गोल किया। मैच के दौरान यूपी के मिड फिल्ड खिलाड़ी अभय कुमार को मैच के 41वें मिनट में येलो कार्ड दिखाया गया।

चैंपियनशिप में ग्रुप-ए का दूसरा मैच हरियाणा और चंडीगढ़ के बीच खेला गया। ग्रे ऑरेंज रंग की जर्सी पहने मैदान में हरियाणा की टीम और चंडीगड़ की टीम ने नेवी ब्लू रंग की जर्सी पहनी। पहले हॉफ में हरियाणा ने 2-0 से बढ़त बनाई। पहले हॉफ में मैच के 5वें मिनट में चमन ने पहला गोल दागा। इसके बाद 10वें मिनट में अमन ने दूसरा गोल किया। दूसरे हॉफ में हरियाणा के अतिरिक्त खिलाड़ी हर्षित सैणी ने मैच के 61वें और 75वें मिनट में दो गोल दागे। मैच के दौरान हरियाणा के दो खिलाडिय़ों रवि और थाओदम सतीश सिंह को येलो कार्ड दिखाए गए। जबकि चंडीगढ़ के जगरूप सिंह चाहल को मैच के 9वें मिनट में येलो कार्ड दिखाया गया।

कल के मैच

हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप के ग्रुप-बी का मैच शुक्रवार सुबह 11:00 बजे उत्तराखंड बनाम दिल्ली के बीच खेला जाएगा।