Follow Us:

मंडी: PWD के पूर्व अधिकारी पर लगा अवैध निर्माण का आरोप

समाचार फर्स्ट |

जिला मंडी के सुंदरनगर के भराड़ी में करसोग मार्ग के साथ अवैध निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण कार्य को नोटिस जारी कर तुरंत प्रभाव से काम बंद करने के आदेश दिए हैं।

चांबी पंचायत के भराड़ी में करसोग मार्ग पर बिना किसी मंजूरी के लोक निर्माण विभाग की जमीन पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। आरोप है कि नियमों को ताक पर रखकर लोक निर्माण विभाग के ही एक पूर्व अधिकारी ने अवैध रूप से निर्माण शुरू करवाया हुआ है, जिसको लेकर स्थानीय लोगों की शिकायत पर विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमणकारी को पत्र संख्या 6725-26 के तहत दस जुलाई को नोटिस जारी किया है।

बता दें कि इस तरह का एक मामला पहले भी देहरी में हो चुका है, जिसे प्रशासन और विभाग ने कड़ी कार्रवाई कर हटा दिया था। वर्तमान में भी भराड़ी में विभाग की सड़क के साथ लगती जमीन पर भी निर्माण किया जा रहा है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग द्वारा राजस्व विभाग से मौके की जांच व पैमाइश का कार्य पूरा कर दिया है। इस मामले में एक रिपोर्ट बनाकर सुंदरनगर उपमंडल प्रशासन को भी भेजी गई है।

इस संबंध में सुंदरनगर लोक निर्माण विभाग के मंडल में अधिशासी अभियंता इंजीनियर डीआर चौहान ने कहा कि अतिक्रमण व अवैध निर्माण को लेकर विभाग की स्पष्ट नीति है। उन्होंने कहा कि किसी को भी नियमों के खिलाफ जाने की छूट नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपी को नोटिस की जारी कर निर्माण बंद करने की चेतावनी दी गई है।