Follow Us:

अब हमीरपुर जिला पुस्तकालय में छात्रों को एक क्लिक पर मिलेगी सारी जानकारी

जसबीर कुमार |

डिजीटल जमाने में युवाओं को पुस्तकालय (लाइब्रेरी) में भी हाइटेक तरीके से ताजा जानकारी मुहैया हो इसके लिए हमीरपुर जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जिला पुस्तकालय परिसर में ई लर्निंग सेंटर स्थापित किया जा रहा है जिसमें छात्रों को नवीनतम हाईटेक जानकारी एक क्लिक पर मिल पाएगी। ई लर्निंग सेंटर को बनाने के लिए पहले चरण में दस कंप्यूटर और प्रिंटर को रखा गया है जिससे किसी भी समय छात्र जानकारी ले सकते हैं।

उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने बताया कि युवाओं की मांग के अनुसार ही हमीरपुर जिला पुस्तकालय परिसर में ई लर्निंग सेंटर को बनाया जा रहा है। इससे युवाओं को हर समय ऑनलाइन माध्यम से कंप्यूटर पर जानकारी मिल सकेगी और इससे युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में पढ़ाई करने के लिए मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए युवा जिला पुस्तकालय में आकर इसका लाभ उठा सकेंगे।

वहीं, ई लर्निंग सेंटर के बनाए जाने पर युवाओं ने भी खुशी जाहिर की है और युवाओं का कहना है कि ई लर्निंग सेंटर में ऑनलाइन कंप्यूटर पर हर जानकारी मिल सकेगी जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए आसानी होगी। युवाओं ने जिला प्रशासन का ई लर्निंग सेंटर स्थापित करने के लिए आभार जताया है।