Follow Us:

हिमाचल परिवहन विभाग में बसों की कमी को अब प्रदेश सरकार जल्द ही पूरा करेगीः गोविंद सिंह ठाकुर

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

हिमाचल परिवहन विभाग में बसों की कमी को अब प्रदेश सरकार जल्द ही पूरा करेगी और प्राइवेट फंडिंग के जरिये नए बस अड्डों का भी निर्माण किया जाएगा यही नहीं निर्भया कांड से सीख लेते हुए महिला सुरक्षा को लेकर भी अब वाहन ट्रेकिंग सिस्टम से पैनी नजर रखी जायेगी। यह कहना है वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का। बिलासपुर के दौरे पर पहुंचे गोविंद सिंह ठाकुर महिला सुरक्षा सहित परिवहन विभाग व फायर सीजन को लेकर संजीदा दिखे।

गोबिंद सिंह ठाकुर ने प्रदेश में निर्भया कांड जैसी कोई वारदात ना हो इसके लिए वाहनों में व्हिकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाइस के जरिये वाहनों की लोकेशन पर नजर रखने की बात कही जिससे महिलाओं की सुरक्षा के साथ ही टैक्सी ऑपरेटरों की सुरक्षा के लिए जरूरी बताया है। इसके साथ ही गोविंद ठाकुर ने प्रदेश के बदहाल बस अड्डों की स्थिति को सुधारने और नए बस अड्डों के निर्माण में प्राइवेट फंडिंग का सहारा लेने की बात कही है। इसके साथ ही अब प्रदेश में बसों की कमी को दूर करने के लिए जल्द ही विभाग के बेड़े में 267 नई बसें खरीदने की भी गोविंद ठाकुर ने बात कही।

गर्मियों के सीजन आते ही जहां प्रदेश के जंगलों में फायर सीजन शुरू हो जाता है तो वहीं हर साल के हेक्टेयर जंगल आग की बलि चढ़ जाते है। वहीं अब फायर सीजन से निपटने के लिए वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर आग पर काबू पाने के लिए रेपिड रेस्पॉन्स फायर टीम का गठन किया है जो कि आग लगने कि सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास करेगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अतिसंवेदनशील इलाकों में वनों को आग से बचाने के लिए एक-एक दिन की कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसमे बीट फारेस्ट गार्ड सहित पंचायत प्रधान, महिला मंडल, युवक मंडल व एनजीओ मिलकर लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रही है।