Follow Us:

अब बारिश के पानी से मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में मरीजों के वार्ड नहीं होंगे लबालब

Jasbir kumar |

अब बारिश के पानी से मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में मरीजों के वार्ड पानी से लबालब नहीं होंगे. जिला मुख्यालय के डा. राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पुराने भवन को बारिश में सीलन और पानी के टपकने से निजात मिल जाएगी. इस पर नई टीन डालकर कवर करने का काम कर दिया गया है.

आपको बता दें कि पिछले दो साल से नई छत डालने की मुहिम जारी थी. लेकिन प्रोसेस लंबा हो गया. भवन को सीलन से काफी नुकसान पहुंच चुका है. अब नई छत डालकर भवन को बेहतर तरीके से सुरिक्षत रखा जा सकेगा.

ताकि इसकी बेवजह की मरम्मत और भीतरी व्यवस्था पर बार-बार मुश्किलें पैदा न हों. कुल मिलाकर पुरानी टीन की छत को उखाड़ कर नई टीन की छत पर डेढ़ करोड़ खर्च हो रहा है. भले ही मेडिकल कॉलेज नए कॉम्पलेक्स जोल सप्पड़ में स्थानांतरित हो जाए.

लेकिन अगले कुछ सालों में पुराने जोनल अस्पताल के इस भवन को मेडिकल कॉलेज प्रशासन अपने हिसाब से ही इस्तेमाल करेगा. टेंडर अवार्ड हो गया है और अब संबंधित ठेकेदार ने मोर्चा भी संभाल लिया है.

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ रमेश चौहान ने बताया कि अब छत की मरम्मत की जा रही है और इसका कार्य शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सीलन की वजह से बरसात के दिनों में बड़ी दिक्कत पेश आती थी और बारिश में वार्ड में भी पानी भर जाता था. उन्होंने कहा कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.