Follow Us:

एक तरफ़ नागरिकता संसोधन एक्ट का विरोध, दूसरी तरफ़ समर्थन

पी. चंद, शिमला |

देश भर में आजकल नागरिकता संसोधन बिल का मुद्दा छाया हुआ है। कांग्रेस से लेकर उनके समर्थित दल इस बिल का विरोध कर रहे हैं। देश के कई छात्र संघठन भी बिल के विरोध में सड़कों पर है। लेकिन छात्र संगठन एवीबीपी नागरिकता संसोधन एक्ट का समर्थन कर रहा है। बिल के समर्थन में एवीबीपी ने शिमला डीसी ऑफिस के बाहर धरना दिया और बिल के समर्थन में नारेबाज़ी की।

एवीबीपी प्रदेश महामंत्री राहुल राणा ने कहा कि नागरिकता संसोधन बिल देश को एकता और अखंडता के लिए बेहतर है। लेकिन कुछ देश विरोधी ताकतें इस बिल का विरोध कर रही हैं। ऐसे लोग देश को जोड़ने के बजाए तोड़ना चाहते है। एवीबीपी एक राष्ट्रवादी छात्र संगठन है। इसलिए इस बिल का समर्थन करता है। वहीं, 15 दिसंबर को दिल्ली में जामिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के ऊपर दिल्ली पुलिस द्वारा मांझी गई लाठी चार्ज को लेकर हिमाचल प्रदेश में भी एनएसयूआई छात्र संगठन ने आज प्रदेश व्यापक धरना प्रदर्शन कर गृह मंत्री अमित शाह का किया पुतला दहन और व्यक्त किया विरोध ।

प्रदेश संगठन महासचिव मनोज चौहान ने कहा कि आज एनएसयूआई के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के चलते हिमाचल प्रदेश में भी एनएसयूआई छात्र संगठन ने जिला मुख्यालय पर  नागरिक संशोधन बिल और जामिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ हुई पुलिस के लाठीचार्ज को लेकर विरोध व्यक्त करते हुए हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया कथा जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने छात्रों के साथ मानवता का बर्ताव किया के विरोध में जहां एक और दिल्ली पुलिस के नारे लगाए तो वहीं दूसरी ओर भारत के गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन क्या और यह चेताया कि राष्ट्र स्तर पर एनएसयूआई छात्र संगठन जामिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।