Follow Us:

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में अब नहीं बढ़ेगी आवारा कुत्तों की संख्या, एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट करेगा नसबंदी

मनोज धीमान |

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या से निजात मिलने वाली है। शहर के विभिन्न वार्डों में आवारा कुत्तों की समस्या ने शहरवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। आए दिन आवारा कुत्तों द्वारा लोगों को काटने के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में अब नगर निगम प्रशासन इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने जा रहा है।

आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या पर रोक लगाने के लिए धर्मशाला एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट आवारा कुत्तों की नसबंदी करेगा। इसके लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा ट्रस्ट से एमओयू हस्ताक्षरित किया जाएगा, जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार एक कुत्ते की नसबंदी पर 750 से 1000 रुपये तक का खर्च आता है, शहर में बढ़ती आवारा कुत्तों की समस्या से निपटने के लिए अब नगर निगम कदम उठाते हुए एमओयू हस्ताक्षरित करने जा रहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी ने बताया कि शहर में आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इनकी नसबंदी करवाने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत धर्मशाला एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट से एमओयू हस्ताक्षरित किया जाएगा। एमओयू के बाद ट्रस्ट की टीम शहर में आवारा कुत्तों की नसबंदी कर कार्य शुरू करेगी।