Follow Us:

हमीरपुरः 1 घंटा इंतजार करने के बाद भी नहीं मिली प्रसूति महिला को एंबुलेंस सुविधा

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर के बहानवी गांव जो कि भोरंज विधानसभा क्षेत्र में आता है के अंतर्गत कल कुसुमलता कि अस्पताल में डिलीवरी होने के बाद छुट्टी होने थी और सरकार ने 102 नंबर पर जननी एक्सप्रेस सेवा का प्रावधान इन महिलाओं को घर तक छोड़ने के लिए किया हुआ है। लेकिन हैरानी इस बात की है कि कल महिला के परिजन 4:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक 102 नंबर पर हमीरपुर में कॉल करते रहे लेकिन 5:00 बजे तक एंबुलेंस इस महिला को छोड़ने के लिए नहीं पहुंची और उसके बाद उन्हें अनऑफिशियल तरीके से यह कह दिया गया कि 5:00 बजे के बाद एंबुलेंस नहीं चलती है।

वहीं, महिला के परिजन कहते हैं कि हमें झूठ बोला गया कि हम आपसे थोड़ी देर में संपर्क करेंगे और एंबुलेंस लेकर आ रहे हैं परिजनों का कहना है कि चार-पांच एंबुलेंस वहां पर बिना काम के खड़ी थी और बकायदा 102 नंबर पर कॉल करने के बाद मेरी बात एंबुलेंस के ड्राइवर से भी करवाई गई और कहा कि आपको थोड़ी देर में सूचना दे देंगे। लेकिन जब 1 घंटे तक कोई सूचना नहीं आई और हमने फिर से उनके साथ संपर्क किया तो कहा गया कि हमने आपको फोन तो किया था। लेकिन आपने फोन उठाया नहीं।

परिजन कहते हैं जी हमें किसी भी तरह का फोन 102 नंबर से नहीं आया जिसकी वजह से पूरे परिवार को खासी परेशानी का सामना तो करना ही पड़ा। लेकिन सरकार की इस सुविधा को लेकर एक बार फिर से सवाल शुरू हो गए कि बेशक सरकारी सुविधाएं तो देती है। आगे जो एजेंसीज इन सुविधाओं को अमलीजामा पहनाने का काम करते हैं। वह अपने काम के लिए कितनी संजीदा है इस चीज को लेकर सवाल उठता है। वहीं इस मामले को लेकर अब परिजनों ने मुख्यमंत्री 1100 नंबर पर भी शिकायत कर दी है। अब देखना है कि क्या कार्रवाई इस मामले को लेकर होती है।