Follow Us:

OPS बहाली को लेकर अनशन पर बैठे कर्मचारी, सरकार को दी ये चेतावनी

जसबीर कुमार |

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर हमीरपुर ससंदीय क्षेत्र के कर्मचारियों की हमीरपुर जिला मुख्यालय पर अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन 9वें दिन भी जारी रहा है.

अपनी मांगों को पूरा करने के लिए अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर बैठे हुए कर्मचारियों के समर्थन के लिए कांग्रेस विधायक इंद्रदत लखनपाल ने समर्थन दिया और कर्मचारियों के साथ अनशन में हिस्सा लिया.

लखनपाल ने कर्मचारियों की मांग को जायज ठहराते हुए जल्द सरकार को कर्मचारियों के हित में निर्णय लेने की बात कही है.

बडसर विधायक इंद्रदत लखनपाल ने कहा कि कर्मचारी वर्ग की हडताल को समर्थन देने के लिए हमीरपुर आए है और कर्मचारियों की मुख्य मांग ओल्ड पेंशन स्कीम को सरकार को बहाल करनी चाहिए.

क्योंकि कर्मचारी अपनी मांग को विधानसभा के अंदर और बाहर भी रख चुके है लेकिन सरकार ने मांग को अनसुना किया है. प्रदेश में कर्मचारी बहुल्य प्रदेश है. इसलिए सरकार केा जल्द कर्मचारियों की मांग पर अमल करना चाहिए. न्यू पेंशन स्कीम से कर्मचारियों को बहुत नुकसान हुआ है.

वहीं, विधायक इंद्रदत लखनपाल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों में सरकारी मशीनरी का जमकर दुरूपयोग किया जा रहा है. आजादी के कार्यक्रमों में सरकारी लोग होते है. लेकिन विधायकों को कभी न्यौता तक नहीं दिया है और सरकार का पैसा खर्च करके भाजपा का प्रचार करने में डटे हुए है.

बता दें कि सरकार के साथ संघ द्वारा हर माध्यम से अपनी मांग को उठाया जा चुका है. लेकिन सरकार द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया. इसलिए संघ द्वारा हर संसदीय मुख्यालय में पर क्रमिक अनशन को शुरू किया है और अब हर ब्लॉक से कर्मचारी जिला मुख्यालय पर पहुंचकर इस हड़ताल में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं. जब तक उनकी मांग को माना नहीं जाता तब तक यह हडताल जारी रहेगी.