Follow Us:

ओमीक्रोन अलर्ट: कांगड़ा में खतरे को लेकर अहम निर्देश, 7 दिन का क्वारंटाइन

डेस्क |

कोरोना संक्रमण के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर हिमाचल प्रदेश में भी प्रशासन सतर्क हो गया है. ओमिक्रॉन को लेकर हिमाचल प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. जिला कांगड़ा में ज्यादा खतरा देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है. प्रदेश में आने वाले हर शख्‍स को 7 दिन क्‍वारंटाइन रहना होगा.

कांगड़ा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट के लक्षण भी सामान्य कोरोना की भांति हैं. विदेश यात्रा से लौटाने वाले लोगों को आरटीपीसीआर टेस्ट करवाकर आना होगा और यहां पर आकर भी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना होगा. इसके अलावा घर पर ही 7 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा.

उन्होंने बताया कि कोविड की दोनों डोज लेने वालों को भी यह वैरिएंट प्रभावित कर रहा है. ऐसे में अब और भी ज्यादा एहतियात बरतने की सख्त जरूरत है. सैंपलिंग के लिए लोग स्वेच्छा से नहीं आ रहे हैं. इस कारण सैंपलिंग में कमी आई है. ऐसे में मामलों में जरूर कमी देखी जा रही है, लेकिन कोविड अभी भी खत्म नहीं हुआ है.

बता दें कि कांगड़ा में अभी 5 स्कूली बच्चों सहित 25 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. संक्रमित विद्यार्थी निजी स्कूल सुधेड़ धर्मशाला के हैं और इनकी आयु 14 से 16 वर्ष के बीच हैं. उन्होंने बताया कि संक्रमित हुए अन्य लोग मटौर, करियाड़ा, जंद्राह, सारी वार्ड टांडा, सुधेड़, नगरोटा बगवां, सुलह, बेही, धर्मशाला, बड़ोल, शामनगर, बंदला, सुजा, वार्ड नौ कांगड़ा, बढ़लठोर, सुनहारा, करोल, गुलेर व शामनगर क्षेत्रों के हैं.