Follow Us:

मेडिकल क़ॉलेज का श्रेय लेने की होड़!, क्लासिस शुरू होने पर कांग्रेसियों ने थपथपाई सुक्खू की पीठ

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर में शुरू हुए मेडिकल क़ॉलेज पर खूब राजनीति हो रही है। एक ओर बीजेपी केंद्र का हवाला देकर मेडिकल क़ॉलेज देने पर फुल ऑन प्रचार कर रही है, वहीं कांग्रेस भी मेडिकल कॉलेज को यूपीए सरकार की देन बताकर श्रेय लेने की कोशिश में है। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस नेताओं ने कक्षाएं शुरू होने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू की पीठ थपथपाई।

पूर्व विधायक अनीता वर्मा, कुलदीप पठानिया, प्रदेश कांग्रेस महासचिव सुनील शर्मा समेत कई नेताओं ने कहा कि अनेकों अड़चनों के बाद आखिरकार सुखविंदर सुक्खू का ड्रीम प्रोजेक्ट सिरे चढ़ने लगा है। बीजेपी ने मेडिकल कॉलेज की राह में खूब रोड़े अटकाए, लेकिन पूर्व यूपीए सरकार के समय स्वीकृत इस सौगात को खुलने से नहीं रोक पाए। मोदी सरकार ने पर्यावरण के नाम पर बेवजह फॉरेस्ट की एनओसी लटकाए रखी, जिसे भी सुक्खू ने अथक प्रयासों से देहरादून से अपने संबंधों का सदुपयोग कर क्लीयरेंस दिलाई।

नेताओं ने कहा कि बीजेपी ने मेडिकल कॉलेज के नाम पर राजनीति से ज्यादा कुछ नहीं किया। पूर्व कांग्रेस सरकार के समय इसका शिलान्यास तक होने नहीं दिया। 216 करोड़ रुपये का बजट मंजूर होने के बावजूद अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया। सरकार इसी कोशिश में जुटी है कि कैसे कॉलेज का निर्माण लटकाया जाए।

ग़ौरतलब है कि जोलसप्पड़ में खुले मेडिकल कॉलेज में क्लासिस शुरू हो चुकी है और अब दोनों राजनीतिक दल इस मेडिकल कॉलेज की श्रेय लेने में लगे हैं। इस संदर्भ में जब समाचार फर्स्ट ने न्यू बैच के स्टूडेंट्स से बात की तो उन्होंने कहा कि यहां काफी अच्छा वातावरण है और टीचर भी काफी हेल्पफुल और फ्रेंडली हैं।