Follow Us:

चंबा में भालू के हमले में एक महिला की मौत,एक गंभीर

|

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

Chamba:धिमला के कलवारा जंगल में शुक्रवार भालू के हमले से घास काट रही एक महिला की मौत हो गई है। दूसरी गंभीर है। हादसे के तुरंत बाद दोनों महिलाओं को मेडिकल कॉलेज चंबा लाया गया। चिकित्‍सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरी घायल को भर्ती किया है ।
जानकारी के अनुसार पिंकी देवी पत्नी सरनो और ठांठी देवी पत्नी लहर सिंह दोनों निवासी गांव दलपा, डाकघर बकाणी रोजमर्रा की भांति शुक्रवार को घर से कुछ दूर कलवारा जंगल में घास काटने के लिए गई हुईं थीं। रिश्ते में देवरानी और जेठानी लगाती दोनों महिलाएं जब घास काट रहीं थीं तो इस दौरान अचानक भालू ने उन पर हमला कर दिया।
महिलाओं के चिल्लाने की आवाज जब स्थानीय ग्रामीणों ने सुनी तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे, जिन्हें देखकर भालू वहां से भाग गया। इसके बाद दोनों घायल महिलाओं को मेडिकल कॉलेज चम्बा लाया गया, जहां चिकित्सकों ने पिंकी देवी को मृत घोषित कर दिया जबकि ठांठी देवी को प्राथमिक उपचार के बाद भर्ती कर लिया गया है। कुंडी खंड के वनपाल तिलक राज ने बताया कि सूचना मिलते ही उन्होंने स्वयं मेडिकल कॉलेज पहुंचकर वन विभाग की ओर से घायल महिला को 5 हजार रुपए जबकि मृतका के परिजनों को 10 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है।