Follow Us:

आयुर्वेदिक अस्पताल हमीरपुर में शुरू हुई OPD, मामले बढ़े तो फिर बनाया जाएगा कोविड सेंटर

जसबीर कुमार |

हमीरपुर में कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद आयुर्वेदिक अस्पताल में बनाए गए कोविड सेंटर को जिला प्रशासन ने डी नोटिफाई कर दिया है। अब अस्पताल में पहले की तरह मरीजों के लिए ओपीडी शुरू कर दी गई है। साथ ही आयुर्वेदिक विभाग को हिदायत दी गई है कि अगर दोबारा से कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो अस्पताल को फिर से कोविड सेंटर बनाया जाएगा और तुरंत प्रभाव से इसे खाली करना होगा। 

उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने कहा कि जिला में कम हुए कोविड पॉजीटिव मरीजों की संख्या और लोगों की मांग को देखते हए आयुर्वेदिक अस्पताल की ओपीडी को दोवारा शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ती है तो दोबारा से कोविड केयर सेंटर में मरीजों को रखा जा सकेगा।

बता दें कि हमीरपुर जिला में कोरोना की दूसरी लहर के चलते जिला आयुर्वेदिक अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था। वहीं, अस्पताल की ओपीडी को 10 किलोमीटर दूर लंबलू में शिफ्ट किया गया था। वहीं, कोविड केयर सेंटर में पिछले पन्द्रह दिनों से कोई मरीजों भर्ती नहीं हुआ है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने अस्पताल के भवन को वापस आयुर्वेदिक विभाग को देने का फैसला लिया गया है। मौजूदा समय में हमीरपुर जिला में कोरोना के 60 मामले पॉजीटिव हैं। इसमें से 58 मरीज होम आइसोलेशन में हैं जबकि दो मरीज मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन है।