Follow Us:

हमीरपुर में 8 से 10 नवंबर को राज्य स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप

|

Hamirpur state boxing championship 2024: हमीरपुर के गांधी चौक पर 8 से 10 नवंबर तक राज्य स्तरीय सीनियर इलीट पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप आयोजित की जाएगी। यह प्रतियोगिता हिमाचल प्रदेश बॉक्सिंग संघ और जिला बॉक्सिंग संघ हमीरपुर द्वारा आयोजित की जा रही है। बॉक्सिंग संघ हमीरपुर के सचिव और हिमाचल प्रदेश बॉक्सिंग संघ के संयुक्त सचिव अनिल मनकोटिया ने बताया कि प्रतियोगिता ओपन स्टेज पर होगी, जिससे दर्शकों को मैचों का सीधा आनंद मिलेगा।

इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों से खिलाड़ी भाग लेंगे और विभिन्न भार वर्गों में मुकाबला करेंगे। अनिल मनकोटिया ने बताया कि प्रतियोगिता में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज, जज और रेफरी भी शामिल होंगे। इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों का चयन हिमाचल प्रदेश की टीम में किया जाएगा, जो राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला करेगी।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु के सहयोग से आयोजित इस चैंपियनशिप का मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रखना और बॉक्सिंग खेल के प्रति उनकी रुचि को बढ़ावा देना है। उन्होंने बताया कि ओलंपिक स्तर के खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता का हिस्सा होंगे, जो इसे और अधिक प्रतिष्ठित बनाएगा।