Follow Us:

HRTC परिचालकों का हल्ला बोल, काले बिल्ले लगाकर किया प्रदर्शन

हिमाचल पथ परिवहन निगम में कार्यरत परिचालक पिछले 11 दिनों से छठे वेतन आयोजन में परिचालक वर्क की वेतन विसंगति को सही करने की मांग को लेकर कंधों पर काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं

बीरबल शर्मा |

हिमाचल पथ परिवहन निगम में कार्यरत परिचालक पिछले 11 दिनों से छठे वेतन आयोजन में परिचालक वर्क की वेतन विसंगति को सही करने की मांग को लेकर कंधों पर काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को भी उन्होंने इसे लेकर मंडी में प्रदर्शन किया तथा उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंप कर मांग की है। कि सरकार के साथ उनके इस मुद्दे को उठाया जाए व हल करवाया जाए।

ज्ञापन में बताया गया कि सरकार व विभाग द्वारा संशोधित वेतन आयोग में परिचालक वर्ग के वेतन में बहुत सी विसंगतियां रखी गई हैं जिससे उन्हें काफी परेशानी व मानसिक उत्पीड़न सहन करना पड़ रहा है। इसमें बताया गया कि परिचालक वर्ग शुरू से ही लिपिक वर्ग के समकक्ष रहा है लेकिन छठे वेतन आयोग में लिपिक वर्ग को 10300 जमा 3200 ग्रेड पे फिक्स किया गया है जबकि परिचालकों को मात्र 7810 जमा 1900 ग्रेड पे फिक्स किया गया है। इस कारण से परिचालक वर्ग को भारी वित्तीय हानि हो रही है। इसे लेकर 28 जून से यह वर्ग लगातार प्रदर्शन व धरने कर रहा है।

मांग की गई है कि सरकार व निगम प्रबंधन इस ओर ध्यान दे तथा जल्द से जल्द इस बारे में कार्रवाई करके इस विसंगति को दूर करे।मंडी में वेतन विसंगति को लेकर कंधों पर काले बिल्ले लगाए एचआरटीसी के परिचालक विरोध करते हुए तथा उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए नजर आए।