Follow Us:

हमीरपुर में सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश जारी

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर में भी अब कोरोना वायरस से फैलने वाली महामारी (कोविड-19) के दृष्टिगत अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) की ओर से जारी परामर्श के मद्देनजर जिला दंडाधिकारी हरिकेश मीणा ने हमीरपुर जिला में किसी भी प्रकार के मेलों, उत्सवों, पर्व , टूर्नामेंट या अन्य ऐसे सार्वजनिक आयोजनों को कोरोना वायरस महामारी नियंत्रण में आने तक स्थगित करने के आदेश पारित किए हैं। जिनमें बड़ी संख्या में लोग एक साथ भाग लेते हैं।

ये भी कहां गया की अगर किसी निश्चित समयावधि में कोई धार्मिक आयोजन इत्यादि करवाना अवश्यंभावी हो, तो ऐसे आयोजनों में आम लोगों को अति आवश्यक न होने पर आयोजन स्थल पर एकत्र न होने संबंधी परामर्श जारी किया जाए। इसके अतिरिक्त ऐसे आयोजन स्थलों पर कोरोना वायरस महामारी से बचाव औऱ जागरूकता संबंधी प्रचार सामग्री का भी प्रभावी ढंग से प्रदर्शन और आवंटन किया जाए और आयोजकों की ओर से हाथ साफ करने के लिए सेनेटाईजर्स सहित अन्य सामग्री प्रचुर मात्रा में उपलब्ध करवाई जाए।

यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू समझे जाएंगे और आगामी आदेशों तक प्रभावी रहेंगे।पर देखा गया की जिला प्रसाशन प्रदेश के और जिलों से अंत में हरकत में आया है सार्वजनिक उत्सवो स्थगित करने के उपायुक्त हमीरपुर ने दिए आदेश।