Follow Us:

NIT हमीरपुर के आउटसोर्स कर्मचारी कर रहे हड़ताल, कर्मचारियों में वेतन कटने का रोष

आज एनआईटी हमीरपुर में आउटसोर्स पर लगे हुए कर्मचारियों ने लेतन में कटौती की वजह से हड़ताल कर दी जिससे एनआईटी हमीरपुर का कामकाज सि्थर पड़ गया.

डेस्क |

हमीरपुर: एनआईटी हमीरपुर में आउटसोर्स पर लगे हुए कर्मचारियों ने लेतन में कटौती की वजह से हड़ताल कर दी जिससे एनआईटी हमीरपुर का कामकाज सि्थर पड़ गया. करीब 300 कर्मचारियों ने वेतन में कटौती करने को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है । कर्मचारियों का कहना है कि उनके वेतन में दस प्रतिशत की कटौती की गई है। जिसके चलते कर्मचारियों को अपना गुजर बसर करना मुश्किल हो जाएगा। कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर एनआईटी परिसर में हड़ताल की और एनआईटी प्रबंधन से कटा हुआ वेतन वापिस लौटाने की अपील की है.

हड़ताल की वजह से एनआईटी में कामकाज पूरी तरह से ठप्प रहा। कर्मचारियों में चाहे बेलदार, सिक्योरिटी गार्ड , या अन्य कर्मचारी सभी कर्मचारियों ने एनआईटी के खिलाफ शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को मनवाने के लिए एनआईटी प्रबंधन से अपील की है । कर्मचारियों ने बताया कि वह बीते कई वर्षो से एनआईटी हमीरपुर में बतौर आउटसोर्स कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं । लेकिन इस बार उनके वेतन में 10% की कटौती की गई है जो कि गलत है।

वहीं, एनआईटी की आउटसोर्स कर्मचारी सुनीता ने बताया कि एनआईटी प्रबंधन ने उनकी सैलरी में 2000 रूपये की कटौती की है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की जा रही है। लेकिन एनआईटी में उनकी सैलरी कम की जा रही है जो कि हमारे साथ गलत हो रहा है। उन्होंने एनआईटी प्रबंधन से मांग की है कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द माना जाए।

वहीं हितेंद्र ठाकुर ने बताया कि एनआईटी में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहे हैं । लेकिन इस बार उनका एचआरए अलाउंस दस प्रतिशत कम कर दिया गया है। उन्होंने एनआईटी प्रबंधन से मांग की है कि उनके काटे हुए अलाउंस को वापस किया जाए। नहीं तो वह इसकी शिकायत पीएमओ ऑफिस में करेंगे।

वहीं महिला सुनीता ने बताया कि उनकी जो सैलरी काटी गीई है। उसे एनआईटी प्रबंधन वापस करें क्योंकि सरकार द्वारा यह अलाउंस उन्हें दिया जाता है। उन्होंने एनआईटी प्रबंधन से मांग की है कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को माना जाए।