Follow Us:

100 से अधिक छात्रों ने बर्फीली ठंड में दी परीक्षा

पी. चंद, शिमला |

जिला सिरमौर के उपमंडल संगड़ाह के आधा दर्जन विद्यालयों में सौ से अधिक छात्रों ने हल्की बर्फबारी औऱ कड़ाके की ठंड के बीच परीक्षा दी। उपमंडल के अंतर्गत आने वाली सिरमौर जिला की सबसे ऊंची चूड़धार चोटी पर जहां एक फुट के करीब बर्फबारी हुई। वहीं, सांगना, सताहन, भलाड़, गेहल, नौहराधार, चोकर औऱ दिउड़ी-खड़ाह आदि पंचायतों मे भी हल्की बर्फबारी हुई।

इस बीच जमा दो के सोशलॉजी के छात्रों ने शीतलहर के बावजूद बोर्ड की परीक्षा दी। आदर्श जमा दो विद्यालय संगड़ाह में जहां सुबह के सत्र में जमा दो के रेगुलर छात्रों ने परीक्षा दी, वहीं बाद दोपहर एसओएस अथवा स्टेट ओपन स्कूल के छात्रों की परीक्षा हुई। उपमंडल के अधिकतर विद्यालयों में हीटर की व्यवस्था नहीं होने के चलते एक्जाम के बाद कईं छात्र ठंड में ठिठुरते देखे गए।

संगड़ाह में जहां अधिकतम तापमान मात्र 8 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं चूड़धार पर्वत चोटी के आसपास के गांवों में इससे कहीं ज्यादा ठंड रही। बोर्ड द्वारा परीक्षा ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों के अनुसार मौजूदा हालात अथवा सुविधाएओं के मुताबिक परीक्षा करवाई गई। गौरतलब है कि, आमतौर पर क्षेत्र में मार्च माह में बर्फबारी नहीं होती, मगर इस बार अब तक हिमपात का दौर जारी है।