Follow Us:

पालमपुर को जल्द दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीण चौधरी

समाचार फर्स्ट |

शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि पालमपुर नगरपालिका को शीघ्र ही नगर निगम का दर्जा दिया जाएगा। यह जानकारी उन्होंने शनिवार को नगरोटा बगवां स्थित राजीव गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम टेकशिला-2019 के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि पालमपुर को शीघ्र ही नगर निगम का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बनने से जहां लोगों की चिरलम्बित मांग पूरी होगी वहीं क्षेत्र का आधुनिक तकनीक से विकास संभव होगा।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के प्रचार और प्रसार के लिए प्रयासरत है। प्रदेश में विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की दिशा में विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इस दिशा में नई योजनाएं भी आरम्भ की गई हैं। इस समय प्रदेश में उच्च स्तर तक शिक्षण संस्थानों का बड़ा नेटवर्क विद्यमान है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। सरकार का प्रयास है कि युवाओं के हुनर को तराश कर उन्हें नई दिशा दी जाए ताकि वे रोजगार प्राप्त करने अथवा स्वरोजगार लगाने के लिए उपयुक्त ज्ञान, कौशल और अवसरों से परिपूर्ण हों।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा क्षेत्र के विकास पर विशेष जोर दिया है और राज्य में शिक्षा के ढांचे को और सुदृढ़ बनाने के लिए पर्याप्त अधोसंरचना विकसित की गई है। उन्होंने विद्यार्थियों से जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज जहां सुविधाएं बढ़ी हैं वहीं प्रतिस्पर्धा व चुनौतियां भी बढ़ीं हैं। उन्होंने कहा कि आज के सूचना प्रौद्योगिकी के बदलते परिपेक्ष्य में प्रत्येक को बदलते आधुनिक प्रचलन को अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों मंे प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ती है। उन्होंने सभी संकाय के विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे अपनी प्रतिभा का सदुपयोग आधुनिक भारत के निर्माण में लगाएं ताकि देश आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि इस देश के वैज्ञानिकों ने विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।