Follow Us:

धर्मशाला कैंट में पैंफलेट बंटे, ब्रिगेडियर की पत्नी पर जवानों के साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के धर्मशाला कैंटोनमेंट में शुक्रवार को पैंफलेट बांटे गए हैं जिसमें ब्रिगेडियर और उसकी पत्नी पर जवानों और उनके परिवारों के साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप है।

मेल टुडे की जानकारी के मुताबिक धर्मशाला कैंप में किसी अज्ञात व्यक्ति ने न्यूजपेपर बांटने वाले को 200 रूपए देकर अखबार के साथ पैंफलेट बंटवाए। पैंफलेट बंटते ही इसकी तस्वीरें व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी वायरल हो गई। पैंफलेट में आरोप लगाया गया है कि ब्रिगेडियर की पत्नी जवानों की पत्नियों से डांस करवाती है। साथ ही सीनियर ऑफिसर जवानों को कोई स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं देते हैं। पत्र में लिखा है कि न ही उन्हें हॉस्पिटल के लिए कोई गाड़ी मुहैया करवाई जाती है। जब कोई ऑफिसर के घर जाता है तो उनसे बुरा व्यवहार किया जाता है।

पैंफलेट में ये भी आरोप लगाया है कि  ब्रिगेडियर और उसकी पत्नी जवानों का मजाक उड़ाते है। यदि कोई गोरखा का जवान है तो उसका मजाक सिक्ख जवानों के सामने उड़ाते है और यदि सिक्ख जवान है तो गोरखा जवानों के सामने उन्हें हंसी का पात्र बनाया जाता है।

सुत्रों के मुताबिक, ये पैंफलेट धर्मशाला कैंट के किसी जवान ने छपवाए है जिसने जवानों और ऑफिसर के बीच मतभेद को सामने लाने की कोशिश की है। जिसमें शिकायत की है कि जवानों को प्रोपर सुविधांए नहीं मिल रही और ब्रिगेडियर कॉमाडंर ने खुद के सरकारी घर पर 60 लाख खर्च किए।

आर्मी सर्कल में पैंफलेट के वायरल होते ही लोगों ने ऑफिसर के व्यवहार की आलोचना शुरू कर दी, आर्मी ने जल्द ही इस पर कारवाई शुरू कर दी है। आर्मी सुत्रों ने मेल टुडे को बताया कि ये कारनामा धर्मशाला में तैनात  दो ऑफिसरों का लग रहा है जिनकी ब्रिगेड कॉमाडंर ने खिंचाई की थी। साथ ही उन्होंने बताया कि ये काम पाकि्स्तान के लिए जासूसी कर रहे किसी ISI एजेंट का काम भी हो सकता है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है।