Follow Us:

कांगड़ाः गरीब परिवार की बेटी की शादी के लिए पंचायत समिति सदस्य ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

नवनीत बत्ता |

जिला कांगड़ा में तहसील जवाली के गांव ढन निवासी विक्रम सिंह जो कि पेशे से ड्राइविंग करता है और पिछले आठ दिन पहले रहस्यमय ढंग से चंडीगढ़ में एक होटल से लापता हो गया था। इस घटना से विक्रम सिंह का परिवार काफी परेशानी में पड़ गया था। जवाली पुलिस की तत्परता से विक्रम सिंह को आठ दिन बाद ढूंढ कर उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है। जिससे विक्रम सिंह के परिजनों ने सुख की सांस ली और जवाली पुलिस का धन्यवाद किया।

विक्रम सिंह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और अभी अपने घर वापसी पर भी सदमे से उभर नहीं पाया है। विक्रम सिंह के घर जाकर देखा गया है कि उसकी मानसिक हालत अभी तक सामान्य नहीं है। वह किसी से ज्यादा बात करना पसंद नहीं कर रहा है। परिजनों ने घर में विक्रम सिंह को बाहरी मिलने वाले लोगों से परहेज़ करना ही मुनासिब समझा है। शायद विक्रम को इस सदमे से उभरने में कुछ समय लगेगा। अतः विक्रम सिंह की बहन की शादी मार्च महीने में होनी है जिसके लिए विक्रम का परिवार बहुत ही चिंताजनक हालात में है। क्योंकि विक्रम के पिता तीन माह पहले स्वर्ग सिधार गए हैं ।

बहन की शादी का जिम्मा विक्रम के ऊपर था जो अब मानसिक रूप से कुछ भी करने में सक्षम नहीं है। अतः विक्रम के परिवारिक हालातों को देखते हुए इसकी बहन की शादी का जिम्मा समाजसेवी दानी सज्जनों को अपनी नेक कमाई से श्रद्धा अनुसार उठाने के लिए हाथ बढ़ाने चाहिए। इन हालातों में विक्रम की बहन की शादी में सहायता राशि के रूप में पंचायत समिति सदस्य ने विक्रम सिंह के परिजनों से मुलाकात की और रुपए 5100 रूपये का चैक  विक्रम की बहन को सौंपा और अन्य दानी सज्जनों से भी मदद के लिए अपील की।