Follow Us:

हमीरपुर में जल्द शुरू होगी पैराग्लाइडिंग, तकनीकी टीम ने साइट का निरीक्षण करने के बाद दी मंजूरी

जसबीर कुमार |

बीड बिलिंग और कुल्लू मनाली के बाद अब हमीरपुर जिला के सुजानपुर में भी मानव परिदें उडान भर कर मनोरंजन करेंगे। वाकायदा इसके लिए एअरोस्पोर्टस एंड मॉउनटेयनिरिंग एंड अलाईड स्पोर्टस मनाली की संयुक्त तकनीकी टीम ने पैराग्लाइडिंग साइट का निरीक्षण करने के बाद इसे अपनी मंजूरी दे दी है। साथ ही टीम ने यहां साइट को विकसित करने का सुझाव भी दिया।

बता दें कि काफी लंबे समय से केंद्रीय सूचना, प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा हमीरपुर जिला के सुजानपुर में एअरोस्पोटर्स गतिविधी को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों के अंतर्गत पैराग्लाइडिंग की तकनीकी टीम ने सुजानपुर का दौरा किया। इस मौके पर एसडीएम शिल्पी बेक्टा ने बताया कि एअरोस्पोटर्स गतिविधी को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्ग दर्शन में एअरोस्पोर्टस एंड मॉउनटेयनिरिंग एंड अलाईड स्पोर्टस मनाली की संयुक्त तकनीकी टीम ने सुजानपुर के टीहरा में आज पैराग्लाइडिंग की साईट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद टीम ने यहां पैराग्लाइडिंग उडानों के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। 

गौरतलब है कि दो सप्ताह पूर्व कुल्लू मनाली से आए हुए पैराग्लाइडर ने सुजानुपर में राजा संसार चंद के किला से साइट ट्रायल और किले से नीचे चौगान पर पहुंचने के लिए पांच से दस मिनट का समय लगाया था । इस दौरान सुजानपुर में दो तीन साइट को देखा है और उम्मीद जताई गई की जब पैराग्लाइडिंग शुरू होगी तो इस समय को पन्द्रह से बीस मिनट तक बढ़ाया जा सकेगा।