Follow Us:

घायल डिप्टी रेंजर का हाल जानने टांडा पहुंचे पठानिया, कहा- वन माफिया के लिए सरकार बनाएगी कड़ा कानून

|

सोमवार को वन मंत्री राकेश पठानिया चबां के साहो क्षेत्र में वन माफिया के हमले में घायल हुए डिप्टी रेंजर सुनील कुमार से मिलने टांडा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायल डिप्टी रेंजर का हाल चाल जाना और हौंसला देते हुए कहा कि पूरी सरकार आपके साथ एक चट्टान की तरह खड़ी है। जिन वन माफियों ने यह ओछी हरकत ही है उनके साथ अब सख्ती से पेश आया जाएगा। साथ ही पठानिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि घायल ही हर संभव सहायता कि जाए। 

वन मंत्री ने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है कि वन रक्षकों या फिर डिप्टी रेंजरों पर वन माफिया के द्वारा हमला किया गया है। आए दिन ऐसी घटनाएं होती है लेकिन सरकार अब इस पर सख्त कानून बनाकर ऐसे वन माफियों को सलाखों के पीछे पहुंचाएगी और वन कर्मियों की सुराक्षा सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्र में फील्‍ड ड्यूटी करने वाले कर्मियों को हथियार दिए जाएंगे। साथ ही वन संपदा की रक्षा के लिए अपनी जान की परवाह न करने वाले कर्मचारियों को सरकार की तरफ से सम्‍मानित किया जाएगा।

गौरतलब है कि चंबा के साहो में वन माफिया ने लकड़ी छिपा कर रखी थी। इस बारे में सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने मौके पर दबिश दी। लेकिन वहां मौजूद कुछ लोगों ने टीम पर जानलेवा हमला कर दिया। वन विभाग की टीम ने डटकर वन माफिया का सामना किया। लेकिन हमले में डिप्टी रेंजर सुनील कुमार घायल हो गया जिसे इलाज के लिए टांडा रेफर किया गया ।