Follow Us:

बिलासपुरः सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हटवाड़ में रोगी कल्याण समिति की हुई बैठक

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर में स्वास्थ्य खंड घुमारवीं के अंतर्गत आने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हटवाड़ में रोगी कल्याण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष उपमंडलाधिकारी घुमारवीं शशी पाल शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। इस बैठक में खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ. अभिनीत  शर्मा भी उपस्थित रहे। बैठक में रोगी कल्याण समिति के सचिव डॉ उजयंत भारद्वाज  ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हटवाड़ में रोगी कल्याण समिति से करवाए गए कार्यों, खर्चों के बारे में और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जरूरतों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।

डॉ. भारद्वाज ने बताया कि रोगी कल्याण समिति के पास 2018 -019 में 3,02,504 रुपये थे जिसमें से 29885 रुपये अस्पताल की सुविधा की रख-रखाव के लिए खर्च किया गया। डॉ. भारद्वाज  ने बताया कि अब समिति के पास 2,72,619 रुपये है। समिति के अध्यक्ष उपमंडलाधिकारी घुमारवीं शशी पाल शर्मा ने बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हटवाड़ के लिए रोगी कल्याण समिति में साल 2019- 20  में छोटी मोटी मुरम्मत और कार्यों के लिए  4,04,210 रुपये खर्च करने का प्रस्ताव पास किया और रोगियों की सुविधा के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हटवाड़ में लैब को चलाने के आदेश दिए ताकि लोगो को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा दी जा सके।

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अन्तर्गत गर्भवती महिलाओं की जांच और टेस्ट भी अस्पताल में करवाए जा सकें। गर्भवती महिलाओं को नजदीक स्वास्थ्य सुबिधा मिल सके, लैब को चलाने के लिए उपमंडलाधिकारी घुमारवीं शशी पाल शर्मा ने रोगी कल्याण समिति सिविल अस्पताल घुमारवीं से एक लाख रुपये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हटवाड़ को देने के खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ. अभिनीत शर्मा को आदेश दिए।